Blog


Padharo Mhare Desh

Posted on 20-Aug-2018 12:06 PM

पधारो म्हारे देश

राजस्थान पर्यटन विभाग जब राजस्थान घूमने के लिए पर्यटकों को बुलाता है तो ‘‘पधारो म्हारे देश’’ कहकर ही बुलाता है, गुजरात पर्यटन में भी श्री अमिताभ बच्चन कहते हैं कि एक बार तो आइये गुजरात में। भारत में परंपरा है कि मेहमानों का खुले दिल से स्वागत करें और उन्हें इतने प्यार से निमंत्रित करें कि वे आपके निमंत्रण को ना नहीं कर सकें।
तारा के नये आनन्द वृद्धाश्रम का उद्घाटन दिनांक 22 अप्रेल, 2018 को होने जा रहा है एवं तारांशु द्वारा आपको निमंत्रित करते रहे हैं पत्रिका आप सभी दानदाताओं तक पहुँचती ही है। पहले विचार आया कि तारांशु के अलावा कैसे आप सबको बुलायें तो मितव्ययता बरतते हुए कुछ पोस्ट कार्ड छपवाये लेकिन पता चला कि डाक विभाग का नियम है कि छपे हुए पोस्टकार्ड पर 6 रुपये लग जाते हैं। फिर सोचा कि इतने में तो कार्ड ही पहुँच जाएगा, सो आप सभी को कार्ड भी भेजा है और साथ ही समय-समय पर फोन पर मैसेज भी कर रहे हैं। ये सब कार्यवाही इसलिए की कहीं मितव्ययता बरतने के चक्कर में हमारे वो मेहमान छूट न जाएँ जो इंतजार में हो हमारे निमंत्रण के और निमंत्रण ना मिलने के कारण नहीं आ पायें। अधिकतर दानदाता अत्यंत सहृदय हैं लेकिन सही प्रकार से निमंत्रित करना हर मेजबान को आना चाहिए और मेहमान का मान भी इसी निमंत्रण में है।
ये सब बताने का मकसद बस ये है कि हम दिल से इस कार्यक्रम में बुलाना चाहते हैं। तारा संस्थान आपका अपना है और यह अभी तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम है तो आप हम बच्चों की मनुहार स्वीकार कर 22 अप्रेल, 2018 के कार्यक्रम में पधारें तो हमें बेहद खुशी होगी।
आप भी प्रत्यक्ष देख सकेंगे कि संस्थान किस प्रकार से कार्य कर रही है आपका आशीर्वाद निश्चित ही हमें प्रेरणा और आत्मविश्वास देगा।


कृपया ‘‘पधारे म्हारे देश’’
मिलने की प्रतीक्षा में

दीपेश मित्तल

Blog Category

WE NEED YOU! AND YOUR HELP
BECOME A DONOR

Join your hand with us for a better life and beautiful future